Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

CBSE UGC NET 2018 का रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक 

Publish Date: July 31 2018 05:54:26pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): सीबीएसई ने यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन की नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट के नतीजे घोषित कर दिए। मीडिया रिपोट्र्स में रिजल्ट 31 जुलाई के बजाय अगस्त के शुरुआत में जारी करने की बात कही जा रही थी लेकिन बोर्ड ने एक महीने से पहले ही परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए। उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट cbsenet.nic.in पर चाकर चेक कर सकते हैं। सीबीएसई ने 8 जुलाई को नेट की परीक्षा आयोजित कराई थी। 

सामान्य तौर पर नेट परीक्षा का रिजल्ट परीक्षा होने के 3 महीने बाद घोषित होता है, लेकिन इस बार एक महीने के भीतर ही परीक्षा का रिजल्ट जारी हुआ है। उल्लेखनीय है कि  नेट की परीक्षा 8 जुलाई को 84 विषयों के लिए देशभर के 91 शहरों में आयोजित हुई थी। इस बार नेट की परीक्षा के पेपर में भी बदलाव हुआ था। उम्मीदवारों को इस बार 3 की जगह सिर्फ 2 पेपर ही देने पड़े थे। 

रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार सीबीएसई यूजीसी नेट की ऑफिशियल वेबसाइट cbsenet.nic.in पर जाएं। इसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर UGC NET July Result 2018 के लिंक पर क्लिक करें। नया पेज खुलेगा, यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर और मांगी गई अन्य जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा, आप इसे डाउनलोड या इसका प्रिंट ऑउट भी ले सकते हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top