Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गुजरात : मंत्री के हस्तक्षेप के बाद दलित लड़कियों को मंदिर में जाने की इजाजत मिली

Publish Date: July 31 2018 06:05:30pm

अहमदाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : गुजरात के बोटाड जिले में कुछ दलित लड़कियों को शुक्रवार को एक मंदिर में जाने से रोक दिया गया था। गुजरात सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्री विभावरी बेन दवे के प्रयास के बाद उक्त दलित लड़कियों को मंदिर में प्रवेश करने दिया गया है। दलित लड़कियों को पुलिस सुरक्षा भी दी गई है। इसी बीच पुलिस ने अनियारी कसबाती गांव के 10 लोगों के खिलाफ लडि़कयों को रोकने के लिए केस दर्ज किया है। 

भावना, ऋतु और दीपा नाम की तीन लड़कियां शुक्रवार को गौरी व्रत के लिए मंदिर गई थीं। वहां उनके साथ और भी लड़कियां थीं। आरोप है कि कुछ स्थानीय लोगों ने मंदिर को ताला लगा दिया और उन्हें अंदर जाने से रोक दिया गया। उन्होंने पूरी घटना फोन पर रिकॉर्ड कर ली। लड़कियों ने पिता ने पुलिस में शिकायत की तो पुजारी ने कहा कि किसी भी लड़की को मंदिर के अंदर जाने की इजाजत नहीं है। पुलिस ने इस मामले में 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पिता ने कहा है कि दूसरी जातियों की महिलाओं को मंदिर में जाने की इजाजत दे दी जाती है। 

बताया जा रहा है कि शनिवार को स्थानीय पुलिस और गांव के नेताओं ने बैठक कर सभी जातियों की महिलाओं को मंदिर में जाने की इजाजत देने की बात पर सहमति बनाई। उधर, दावे ने बताया कि पहले मंदिर के अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। उन्होंने कहा, हमने हमेशा महिला सशक्तीकरण का समर्थन किया है और हम दलित मुद्दों पर ध्यान देना चाहते हैं। इसलिए, हमने मामले की जांच के आदेश दिए हैं और महिलाओं के मंदिर में जाने के रास्ते को साफ किया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top