Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तंग आकर तलाक पीडि़ता ने मौलवी के खिलाफ जारी किया फतवा

Publish Date: July 31 2018 08:16:30pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : हलाला और बहुविवाह के खिलाफ आवाज उठाने वाली सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. समीना ने बताया कि उन्हें भी दुष्कर्म और जान से मारने की धमकियां मिली हैं। जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद इलाके के डीसीपी ने उन्हें पुलिस सुरक्षा देने की बात कही है। समीना ने बताया कि 27 जून को ओखला विहार में कुछ लोगों ने उनके कपड़े फाडऩे की कोशिश की थी और अपनी याचिका वापस लेने की बात कह कर उनके बच्चों को जिंदा जलाने की धमकी दी थी। इस मामले में एक बयान जारी कर समीना ने कहा कि वह भी एक फतवा जारी कर रही है। 

इधर बहुविवाह और निकाह-हलाला की पीडि़त एक और महिला को उसके पती ने ही जान से मारने की धमकी दी है। 27 वर्षीय फरजाना को उसके पति ने जान से मारने की धमकी दी है। वहीं पीडि़ता रानी शबनम को भी ऐसी ही दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। हलाला के खिलाफ आवाज उठाने वाली समीना को भी जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। इस मामले में अब आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने ऐसी धमकियां देने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की सिफारिश की है।

समीना ने बताया कि एक और तीन तलाक और हलाला पीड़िता रानी शबनम के साथ भी बदसलूकी की जा रही है। उन्होंने बताया कि रानी को कोर्ट जाने से रोकने के लिए उसके ससुरालवालों ने उसके घर के पानी की सप्लाई काट दी है। समीना ने ऐलान किया कि जिन मौलवियों ने सामाजिक कार्यकर्ता निदा खान के खिलाफ फतवा जारी किया है, ऐसे मौलवियों के खिलाफ वे भी फतवा जारी कर रही हैं और उनकी दाढ़ी काट कर लाने वाले को 21,786 रुपए का इनाम देंगी। 

तीन तलाक, हलाल और बहुविवाह से पीड़ित महिलाओं की आवाज उठाने वाली बरेली की निदा खान के खिलाफ एक मौलवी ने फतवा जारी करके भारत छोडऩे और उनकी चोटी काट कर लाने वाले को 11,786 रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है। मंगलवार को इंडियन वूमेंस प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुलंदशहर की रहने वाली 27 वर्षीय फरजाना ने बताया कि 24 जुलाई को उसके पति का फोन आया, इस दौरान उसके पति ने उससे अपने मुंह बोले पिता से हलाला करने का सुझाव देते हुए, घर वापस आने को कहा। फरजाना का कहना है कि जब उसने हलाला के लिए इंकार किया, उसके पति ने उसे मार कर बोरे में बंद कर नदी में फेंकने की धमकी दी।

फरजाना के मुताबिक उसने यह बात अपने वकील को बताई, जिन्होंने उसे पुलिस में शिकायत करने की सलाह दी। फरजाना के वकील और सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड विकास नारायण शर्मा ने बताया कि फरजाना ने बहु विवाह और निकाह-हलाला को असंवैधानिक करार देने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की है, जिसकी 23 जुलाई को सुनवाई थी। शर्मा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को संविधान बेंच को सौंप दिया है और अगर जरूरत पड़ी तो वे उसके पति के खिलाफ एप्लीकेशन लगाएंगे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top