Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गर्भवती महिला को 12 किमी तक ले गए डोली में, नवजात की मौत

Publish Date: July 31 2018 08:20:09pm

अमरावती (उत्तम हिन्दू न्यूज) : देशभर में हर साल स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं पर खर्च होने हजारों करोड़ रुपए प्राप्त नहीं पड़ रहे हैं। हाल ही में एक सरकारी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में पानी भरने की घटना सामने आई थी। अब एक गर्भवती महिला को कपड़े से बनी डोली में बैठाकर ऐंबुलेंस तक ले जाने का मामला सामने आया है। महिला को बीच रास्‍ते में ही बच्‍चे को जन्म देना पड़ा और ऐम्‍बुलेंस तक पहुंचने पहुंचते नवजात की मौत हो गई।

यह घटना आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले की है। यहां की 22 वर्षीय जिंदम्‍मा को प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो अस्‍पताल ले जाने का फैसला किया गया। घने जंगलों के बीच घर होने के कारण ऐम्‍बुलेंस वहां तक पहुंच नहीं पाई जिस कारण जिंदम्‍मा को ले जाने के लिए बांस और साड़ी से डोली बनाकर 12 किलोमीटर दूर ऐम्बुलेंस तक ले जाना पड़ा। महिला को ऐम्बुलेंस तक ले जाने के लिए कई ग्रामीण भी उनके साथ चल दिए। पीड़ा सहन न होने की वजह से महिला को बीच रास्‍ते में ही बच्‍चे को जन्‍म देना पड़ा और नवजात बच्‍चे की ऐम्‍बुलेंस तक पहुंचने से पहले ही मौत हो गई।

गौर करने वाली बात यह है कि कोंडथमारा गांव से डुग्‍गेरु के बीच सड़क संपर्क नहीं है। डुग्‍गेरु पहुंचने के बाद जिंदम्‍मा को पार्वतीपुरम आईटीडीए हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : कोहली का शतक, लंच तक भारत का स्कोर 252/7 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के ...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top