Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए विपक्ष को 'दोहरा धन्यवाद' दिया

Publish Date: July 31 2018 09:32:58pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों से कहा कि सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए वे विपक्षी दलों के आभारी हैं। उनके अनुसार, इससे विपक्ष का राजनीतिक खोखलापन उभरकर सामने आ गया। प्रधानमंत्री यह बात अविश्वास प्रस्ताव को पराजित करने के लिए उन्हें सम्मानित करने के लिए भाजपा द्वारा आयोजित संसदीय दल की बैठक में बोल रहे थे।

बैठक में मौजूद भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, "प्रधानमंत्री ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर सत्तारूढ़ पार्टी की उपलब्धियां तथा गरीबों के लिए उनकी योजनाएं जनता के सामने लाने वाले विपक्षी नेताओं को दो बार धन्यवाद दिया तथा कई बार उनका आभार जताया।" 

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि इस स्तर पर कोई राजनीतिक पार्टी अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाना चाहेगी। भाजपा नेता ने मोदी के हवाले से कहा, "अपरिपक्व विपक्षी दलों द्वारा प्रदान किए गए अवसर का भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने अच्छा उपयोग किया। इसने हमें राजग की जीत की कहानी पूरे देश को बताने का मौका दिया।"

मॉनसून सत्र के दौरान भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद संवाददाताओं से संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि संख्या को अपने खिलाफ जानने के बावजूद वे अविश्वास प्रस्ताव लाए। अविश्वास प्रस्ताव 195 मतों से पराजित किया गया। कुमार ने मोदी के हवाले से कहा, "उन्होंने आंकड़ों और तथ्यों के बिना ही हम पर हमला किया। जनता के सामने उनका खोखलापन सामने आ गया।"

कुमार ने कहा कि मोदी ने प्रस्ताव पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के भाषण की भी प्रशंसा की और पार्टी सदस्यों को इसे जनता के बीच ले जाने के लिए कहा। बैठक को मोदी के अतिरिक्त पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी संबोधित किया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top