Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लोकसभा में सुषमा स्वराज का बयान, डोकलाम में तिलभर भी बदलाव नहीं 

Publish Date: August 01 2018 01:05:23pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज कहा कि डोकलाम विवाद को राजनयिक सूझबूझ के तहत सुलझा दिया गया है और वहां स्थिति में तिलभर का भी परिवर्तन नहीं है। स्वराज ने लोकसभा में एक पूकर प्रश्न के उत्तर में यह जानकारी देते हुए कहा राजनयिक सूझबूझ के जरिए डोकलाम विवाद का हल निकाल लिया गया है। वहां तिलभर का भी परिवर्तन नहीं है। विदेश मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति झी जिंगपिंग के बीच चीन के वुहान शहर में 27 और 28 अप्रैल को हुई पहली अनौपचारिक शिखर बैठक को सफल बताया और कहा कि इस मुलाकात का कोई ‘छिपा एजेंडा’ होने का आरोप बेबुनियाद है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि अनौपचारिक शिखर बैठक के लिए कोई छिपा एजेंडा नहीं था। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं के बीच हुई पहली अनौपचारिक शिखर बैठक सफल और सौहार्दपूर्ण रही है। इस सौहार्दपूर्ण माहौल में प्रधानमंत्री ने चीन के राष्ट्रपति को दूसरी अनौपचारिक शिखर बैठक भारत में करने और इसमें इसमं शामिल होने का आमंत्रण दिया है और चीनी राष्ट्रपति ने इस आमंत्रण को स्वीकार किया है। दोनों देशों के बीच दूसरी अनौपचारिक शिखर बैठक अगले साल आयोजित की जाएगी। यह पूछने पर कि चीनी सेना ने डोकलाम में अंदर तक अपनी पैठ बना ली है और उसके लोग सिलीगुड़ी तक पहुंच बना रहे हैं, विदेश मंत्री ने कहा किह हमें इस बात की खुशी है कि डोकलाम विवाद को राजनयिक प्रयासों के तहत सुलझा लिया गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top