Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

NRC विरोधियों ने किया पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन, रेल यातायात बाधित 

Publish Date: August 01 2018 02:34:46pm

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज) : असम सरकार के द्वारा जारी राष्ट्रीय नागरिक पंजीयन (एनअरसी) के अंतिम सूचि जारी होने के बाद असम के साथ ही साथ पश्चिम बंगाल से हिंसा की खबर आ रही है। मसलन एनआरसी विरोधियों ने रेल यातायात को रोक दिया है और पटरियों पर कब्जा जमा लिया है। पश्चिम बंगाल से मिली खबर में बताया गया है कि नैशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (एनआरसी) के फाइनल ड्राफ्ट के विरोध में पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन शुरू हो गया है। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना सहित कई अन्य जगहों पर मटुआ महासंघ संगठन की तरफ से बुधवार को रेल रोको अभियान चलाया गया।  

मटुआ महासंघ ने गॉडमदर बोरोमा बिनापनी देवी की तरफ से निर्देश मिलने के बाद बुधवार को सड़कों पर उतरने का फैसला किया। इस दौरान ट्रेनों को भी रोका गया। मटुआ महासंघ असल में हिंदू जनजातीय संगठन है, जिसके फॉलोअर्स पश्चिम बंगाल के साथ ही बांग्लादेश में भी हैं। इनके मुताबिक असम एनआरसी की लिस्ट में जिन 40 लाख लोगों का नाम नहीं है, उनमें 5 लाख मटुआ समुदाय के लोग भी शामिल हैं।

मटुआ महासंघ से जुड़ीं पश्चिम बंगाल की खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिया मलिक ने कहा, असम में एनआरसी ड्राफ्ट को लेकर हमारी गॉडमदर ने गहरी चिंता जताई है। लिस्ट से बाहर के 40 लाख लोगों में से 5 लाख मटुआ हैं। उनकी पहचान विदेशी या रिफ्यूजी के तौर पर की गई है और उन्हें वापस भेजा जाएगा। यह अल्पसंख्यकों के खिलाफ एक साजिश है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार साजिश के तहत ऐसा कर रही है। जो उन्हें वोट नहीं देता उन्हें अपने ही देश से बाहर निकालने का मसौदा तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा सियालदह स्टेशन और ठाकुरनगर, संदालिया, पाल्टा इन जगहों पर भी रेल रोकी गई। गौरतलब है कि असम एनआरसी ड्राफ्ट का प्रखर विरोध कर रहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को इस वजह से देश में गृह युद्ध की स्थिति बनने की चेतावनी भी दी थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


रिएल एस्टेट कंपनी के ब्रांड एंबेसडर बनकर फंसे गौतम गंभीर, कोर्ट ने जारी किया वारंट 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हाल ही में क्रिकेट से संन्यास...

नहीं रहे मराठी फिल्म निर्देशक यशवंत भालकर, 61 वर्ष में हुआ निधन 

कोल्हापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर...

top