Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पर्यटकों के लिए फिर से खुला भितरकनिका उद्यान

Publish Date: August 01 2018 04:04:34pm

केंद्रपाड़ा (उत्तम हिन्दू न्यूज)  एक अगस्त (भाषा) देश के 70 फीसद खारे पानी के मगरमच्छों की शरणस्थली भीतरकनिका राष्ट्रीय उद्यान करीब तीन महीने तक बंद रहने के बाद आज फिर से पर्यटकों के लिये खोल दिया गया। वन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

राजनगर मैंग्रोव फॉरेस्ट डिवीजन के डिविजनल फॉरेस्ट ऑफिसर (डीएफओ) बिमल प्रसन्न आचार्य ने कहा कि राष्ट्रीय उद्यान एक मई से 31 जुलाई तक बंद था। यह वह वक्त होता है जब खारे पानी के मगरमच्छ अंडे देने के लिये किनारे की तरफ आते हैं। 

डीएफओ ने कहा कि प्रजनन काल के दौरान मगरमच्छ अक्सर हिंसक हो जाते हैं और घुसपैठियों पर हमला कर देते हैं। उद्यान में पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगाने के पीछे मंशा उनकी सुरक्षा है। उन्होंने कहा, ‘‘यहां प्रतिवर्ष करीब 50,000 पर्यटक आते हैं। हमारा जोर पर्यटकों को सुरक्षित और आरामदायक माहौल देना है।’’ 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top