Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता शशि थरूर को राहत, कोर्ट ने दी विदेश जाने की इजाजत 

Publish Date: August 01 2018 05:01:32pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सुनंदा पुष्कर मौत मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने कांग्रेस के नेता व सांसद शशि थरूर को बड़ी राहत देते हुए विदेश जाने की अनुमति दे दी है। हालांकि, कोर्ट ने उनसे विदेश जाने से पहले 2 लाख रुपये की राशि जमा करने के भी निर्देश दिए हैं। कोर्ट के मुताबिक यह राशि थरूर को स्वदेश लौटने पर वापस कर दी जाएगी। आपको बता दें कि इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट ने शशि थरूर को एक लाख रुपये के मुचलके पर अग्रिम जमानत दे दी थी। 

जमानत के समय कोर्ट ने बिना इजाजत विदेश जाने पर रोक लगा दी थी लेकिन बुधवार को कोर्ट ने उन्हें विदेश जाने की इजाजत देकर बड़ी राहत दी है। गौर हो कि पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ये कहा था कि थरूर सबूत और गवाह के साथ छेड़छाड़ नहीं कर सकते हैं। शशि थरूर ने पटियाला हाउस कोर्ट में अपनी अग्रिम जमानत याचिका लगाई थी। इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने शशि थरूर की अग्रिम जमानत पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

थरूर की बेल मंजूर होने पर भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था कि उन्हें ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है। वे गनीमत मनाएं कि अभी जेल में नहीं हैं। स्वामी ने तंज कसते हुए कहा कि बेल मिलने के बाद अब थरूर बेल पर बाहर राहुल गांधी और सोनिया गांधी के साथ भी बैठ सकते हैं। इस मामले में शशि थरूर की पैरवी कर रहे वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट से कहा था कि जब भी जरूरत होगी, वो जांच में सहयोग के लिए तैयार हैं।

कपिल सिब्बल ने कहा कि शशि थरूर पुलिस जांच में सहयोग करेंगे। पुलिस जब भी बुलाएगी वो आ जाएंगे। वो सम्मानित नेता और सांसद हैं। लिहाजा उनको अग्रिम जमानत दी जाए। वहीं दिल्ली पुलिस ने अग्रिम जमानत अर्जी का विरोध करते हुए कहा था कि उन्हें इस मामले में शशि थरूर के कस्टोडियल इंटेरोगेशन की जरूरत है, इसलिए जमानत न दी जाए। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top