Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

झांसी में व्यवसायी पर जानलेवा हमले का एक आरोपी गिरफ्तार

Publish Date: August 01 2018 07:27:19pm

झांसी (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश में झांसी के चर्चित व्यवसायी संजय वर्मा पर हुए जानलेवा हमले के एक आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल कर ली है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विनोद कुमार सिंह ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि वर्मा पर हुए हमले की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद हमलावरों को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई थी जिसमें थाना नवाबाद प्रभारी अपनी टीम के साथ हमलावरों की तलाश में लगे हुए थे। उन्होने बताया कि एक सूचना के आधार पर पुलिस ने झांसी-ग्वालियर बाईपास पर एक मंदिर के पास से आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल कर ली। पकड़े गये आरोपी ने अपना नाम राजेन्द्र गुर्जर निवासी लकारा बताया है। हमले में कितने आरोपी शामिल थे उसके लिए पूछताछ की जा रही है। फिलहाल पकड़े गये आरोपी के खिलाफ कार्रवाही शुरु कर दी गई है।

राजेन्द्र गुर्जर ने पुलिस को बताया कि संजय वर्मा से जमीन को लेकर उसकी पुरानी रंजिश चली आ रही है। जमीन को लेकर 2004 में संजय वर्मा ने अपने भाई अजय वर्मा के साथ मिलकर उसके भाई चन्द्र शेखर गुर्जर की हत्या कर दी थी। जिसका बदला लेने के लिए इससे पहले भी हमला करते हुए संजय वर्मा के भाई अजय वर्मा की हत्या की जा चुकी है। उस समय संजय वर्मा बच गये। भाई की हत्या का बदला लेने के लिए इस बार भी संजय वर्मा को मारने की योजना बनाई और हमला किया था। 

उन्होंने बताया कि हमले को अंजाम किन्ही दूसरों ने दिया है लेकिन साजिशकर्ताओं में राजेंद्र शामिल था।हमले में शूटर्स का भी इस्तेमाल किया गया है लेकिन अन्य आरोपियों के पकडे जाने के बाद इनका पता चल पायेगा। फिलहाल राजेंद्र गुर्जर से पूछताछ की जा रही है। संजय वर्मा के पुत्र ने अपने पिता पर 21 जुलाई को हुए जानलेवा हमले के बाद जिन 10 से 12 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी थी उनमें राजेंद्र गुर्जर का नाम भी शामिल था।

गौरतलब है कि 21 जूलाई को झांसी में रहने वाले चर्चित व्यवसायी संजय वर्मा जब कोर्ट से अपने घर जा रहे थे तभी कचहरी चौराहे पर बाइक सवार असलहाधारियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए हमला किया। इस हमले में संजय वर्मा समेत कई घायल हुए थे जबकि उनके चालक की गोली लगने से मौत हो गई थी। एसएसपी ने बताया कि आरोपी को पकड़ने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपए नकद का ईनाम देकर सम्मानित किया गया है। इस हमले को अंजाम देने वाले अन्य आरोपी भी जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top