Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांग्रेस को एनआरसी पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए : भाजपा

Publish Date: August 01 2018 07:35:58pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): विपक्ष पर असम के राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) मुद्दे पर चर्चा से बचने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कांग्रेस से इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मीडिया से बातचीत में कहा, "कांग्रेस व टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) क्यों डर रही हैं और वे चर्चा से क्यों बच रही हैं। वे जवाब क्यों नहीं सुनना चाहतीं? वे एनआरसी पर चर्चा से बचने के लिए जानबूझकर राज्यसभा को बाधित कर रही हैं।"

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को राज्यसभा में अपना भाषण पूरा करना था, लेकिन विपक्षी सदस्यों के एनआरसी पर हंगामे की वजह से वह अपना भाषण नहीं पूरा कर सके। जावड़ेकर ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि उन्हें एनआरसी पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए क्योंकि इसे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने शुरू किया था।

उन्होंने कहा, "एनआरसी अवैध प्रवासियों की पहचान करने का माध्यम है और इसे 1984 में राजीव गांधी ने शुरू किया था और अब कांग्रेस उन्हें बचाना चाहती है। यहां तक कि इससे पहले इंदिरा गांधी ने भी कहा था कि अवैध प्रवासियों को बांग्लादेश वापस जाना चाहिए।"

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top