Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सना रेस्क्यू ऑपरेशन सफल, बोरवेल में गिरी 3 साल की बच्ची को 28 घंटे बाद निकाला

Publish Date: August 01 2018 08:21:41pm

मुंगेर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बेहद जद्दोजहद के बाद कामयाबी मिल गयी है। बिहार के मुंगेर जिले में मंगलवार शाम से 110 फीट गहरे बोरवेल के गड्ढे में फंसी तीन साल की बच्ची सना को निकाल लिला गया है। करीब 28 घंटे बाद बच्ची को निकाला गया है। बच्ची की सेहत ठीक बताई जा रही है। मंगलवार की शाम समरसेबल के बोरवेल में तीन साल की बच्ची के गिर जाने के बाद प्रशासन उसके रेसक्यू के लिए युद्ध स्तर पर काम प्रारंभ कर दिया था। बच्ची को निकालने के लिए सेना और एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई थी। घटना मुंगेर के मुर्गीयचक मोहल्ले की है।  

बच्ची को निकालने के लिए बोरवेल के समांतर 40 फीट का गड्ढा खोदा गया और इसके बाद गड्ढा से सुरंग बनाकर बच्ची को निकाला गया। मंगलवार की शाम करीब तीन बजे मुंगेर के मुर्गियाचक मोहल्ले में तीन साल की सना खेलते-खेलते बोरवेल के पाइप में गिर गई थी। इसके बाद बोरवेल के अंदर पाइप के जरिये ऑक्सीजन पहुंचाया गया।

बोरवेल के अंदर से बच्ची के रोने की आवाज आ रही थी। उसे खाने के लिए भी चीजें दी जा रही थीं। हादसे के बाद सना की मां का रो-रोकर बुरा हाल था। 3 साल की सना मुंगेर के पंजाब नेशनल बैंक में कार्यरत पापा नचिकेता के साथ ही दो दिन पहले नाना उमेश नंदन साह के घर आई थी। सना ननिहाल में ही पड़ोसी उदय शंकर प्रसाद के घर हो रहे बोरिंग के लिए खोद गए बोरवेल में गिर गई।

इस मामले में डीआईजी जितेंद्र मिश्रा ने बताया कि टीम ने 40 फीट गड्ढा खोदा और प्रशासन ने बच्ची को बचाने के लिए तेजी से काम किया। डीएम आनंद शर्मा ने कहा, अभी बच्ची की हालत ठीक है, हमें उम्मीद थी कि उसे बचाने में हम जरूर कामयाब होंगे। वह बोल भी रही थी और सीसीटीवी के जरिये उस पर नजर रख रहे थे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top