Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

NRC मामलाः भड़काऊ बयान को लेकर ममता बनर्जी के खिलाफ FIR

Publish Date: August 01 2018 08:29:48pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ एनआरसी मामले में भड़काऊ बयान को लेकर असम के एक थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। ममता के खिलाफ यह एफआईआर असम जातीयताबंदी युवा परिषद ने असम के लखीमपुर सदर पुलिस थाने में दर्ज करवाई है। गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने एनआरसी की लिस्ट में असम में 40 लाख से ज्यादा लोगों के नाम नहीं होने को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि इससे देश में गृहयुद्ध की स्थिति पैदा हो जाएगी। ममता ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की कवायद राजनैतिक उद्देश्यों से की गई ताकि लोगों को बांटा जा सके।

उन्होंने चेतावनी दी कि इससे देश में रक्तपात और गृह युद्ध छिड़ जाएगा। गौरतलब है कि असम में जारी हुआ एनआरसी का डाटा बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन गया है। सिर्फ ममता बनर्जी ही नहीं बल्कि अन्य दल भी इसके खिलाफ बोल रहे हैं।  एनआरसी की लिस्ट आने के बाद केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कहा जा रहा है कि जिन लोगों के नाम लिस्ट में नहीं हैं वो इसकी शिकायत कर सकते हैं और उन्हें अपनी नागरिकता साबित करने का मौका मिलेगा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top