Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जीएसटी संग्रह सरकार के लक्ष्य के अनुरूप : गोयल

Publish Date: August 01 2018 09:06:29pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय वित्तमंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा कि 96, 483 करोड़ रुपये का वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) संग्रह का आंकड़ा सरकार के लक्ष्य के अनुरूप है और अनुपालन व बाजार की मांग के अनुपालन में वृद्धि के साथ आगामी महीनों में और इजाफा होगा। गोयल ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, " मॉनसून के दौरान आमतौर पर आर्थिक गतिविधि अपेक्षाकृत कम हो जाती है। आगे तेजी का सीजन है, जिसे ध्यान में रखते हुए हमारा जीएसटी संग्रह बहुत अच्छा है।"

इससे पहले वित्त मंत्रालय ने जीएसटी संग्रह में इजाफा होने की घोषणा की और बताया कि लगातार दूसरे महीने जीएसटी संग्रह 95,000 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गया है। बीते जुलाई महीने में जीएसटी के तहत कुल 96,483 करोड़ रुपये राजस्व की प्राप्ति हुई। यह जून महीने का जीएसटी है। गोयल ने कहा कि सरकार को आगामी महीनों में राजस्व संग्रह में इजाफा होने की उम्मीद है। 

उन्होंने कहा, "प्रमुख बदलाव के बाद हम तेजी की उम्मीद करते हैं। हमारा मानना है कि अनुपालन में सुधार होगा और बाजार मांग में वृद्धि होगी। और हमारा खुद का मत है कि हमें राजस्व में कोई कमी नहीं होगी।" पिछले महीने जीएसटी दरों में की गई कटौती का फायदा कुछ कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओं को नहीं दिए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में गोयल ने कहा कि सरकार समुचित कदम उठाएगी। उन्होंने कहा, "रिपोर्ट बताती है कि कुछ कंपनियां जीएसटी दरों में कटौती का फायदा उपभोक्ताओं को दे रही हैं। लेकिन इसके विपरीत अगर कोई ऐसा मामला हमारे संज्ञान में आता है, जहां फायदा नहीं दिया जा रहा है तो जरूरी कार्रवाई की जाएगी। "

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

कभी नहीं सोचा था इतनी जल्दी मां की भूमिका निभाऊंगी : तन्वी डोगरा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पिछले साल 'जीजी मां' के साथ करियर की शुरुआत कर चुकीं अ...

top