Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मुंबई की इस जेल में रखा जाएगा विजय माल्या को, संजय दत्त भी काट चुके है यहां सजा

Publish Date: August 02 2018 05:05:26pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश छोडक़र फरार हुआ शराब कारोबारी विजय माल्या बहुत जल्द भारत लौट सकता है। माल्या की लंदन वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में धोखाधड़ी के आरोपों में सुनवाई चल रही है। मंगलवार को माल्या केस पर सुनवाई करते हुए ब्रिटेन की अदालत ने भारतीय अधिकारियों से तीन हफ्ते के अंदर ऑर्थर रोड जेल का एक वीडियो जमा करने को कहा है। सूत्रों को गृह मंत्रालय के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार माल्या को भारत लौटने पर मुंबई की आर्थर रोड जेल में बैराक नंबर 12 में रखा जाएगा।

गौरतलब है कि 12 नंबर बैरक में केवल वीआईपी लोगों को ही जगह मिलती है। इस जेल की यह खासियत है कि इस जेल में पीटर मुखर्जी, संजय दत्त, छग्गन भुजबल और आतंकी अजमल कसाब को भी रखा जा चुका है। मगर विजय माल्या के बचाव पक्ष के वकीलों ने दलील दी कि मुंबई की आर्थर रोड जेल की बैरक नंबर-12 के हालात ठीक नहीं हैं, जहां उसे प्रत्यर्पण के बाद रखा जाना है। वहीं इस मामले पर एक अधिकारी ने बताया कि भारत की जेलें दुनिया के अन्य देशों की जेलों से किसी भी तरह से कम नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जेलों में कैदियों के अधिकारों को ध्यान में रखा जाता है।

अधिकारियों ने कहा कि आर्थर रोड जेल में कैदियों के उपचार के लिए सभी चिकित्सा सुविधाएं हैं। यहां कैदी को सभी सुरक्षा मिलेंगी। आपको बता दें कि 9 हजार करोड़ रुपये का लोन नहीं चुकाने के मामले में 62 वर्षीय विजय मल्या 2016 से ब्रिटेन में है। उसे प्रत्यर्पण वारंट पर 18 अप्रैल को स्कॉटलैंड यार्ड ने गिरफ्तार किया था लेकिन उसे जल्दी ही अदालत से जमानत मिल गयी थी। 


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top