Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

एनआरसी पर हंगामे के बीच राज्यसभा दिन भर के लिए स्थगित

Publish Date: August 02 2018 05:33:12pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): राज्यसभा गुरुवार को मध्यान्ह भोजन के शुरू होने के तुरंत बाद एनआरसी मुद्दे पर हंगामे के बीच दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। ऊपरी सदन में 'खरीफ फसलों के लिए हाल में बढ़ाए गए न्यूनतम समर्थन मूल्य व कृषि में चुनौतियों' पर संक्षिप्त अवधि की चर्चा निर्धारित थी। इसकी शुरुआत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह करने वाले थे। लेकिन, विपक्ष ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे को उठाया। विपक्ष चाहता था कि असम के कुछ सांसद इस मुद्दे पर बोलें और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह अपना बयान रखने की बजाय कुछ स्पष्टीकरण दें। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के डेरेक ओ' ब्रायन ने जानना चाहा कि नियम 267 के तहत उनके नोटिस को सभापति ने क्यों खारिज कर दिया।

विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने कहा कि सदन गृहमंत्री को सुनना चाहता है। सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सहमति जताई कि गृहमंत्री से मंगलवार को हुई चर्चा का जवाब देने के लिए कहा जाना चाहिए। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि जब अमित शाह को अपना भाषण पूरा नहीं करने दिया गया तो दूसरे सांसदों को इस मुद्दे पर कैसे सुना जा सकता है। इस बीच कांग्रेस सांसद अपनी जगह पर खड़े हो गए और तृणमूल कांग्रेस के सदस्य सभापति के आसन के समक्ष नारेबाजी करने लगे। हंगामे के बीच नायडू ने सदन को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top