Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गोवा के नए हवाईअड्डे में 3 करोड़ यात्रियों की क्षमता : पर्रिकर

Publish Date: August 02 2018 06:48:37pm

पणजी (उत्तम हिन्दू न्यूज): गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि उत्तरी गोवा के मोपा प्लेटिओ में बन रहे हवाईअड्डे में सालाना तीन करोड़ यात्रियों की क्षमता होगी। विधानसभा के मानसून सत्र में पर्रिकर ने लिखित में बताया, "मोपा हवाईअड्डे को चार चरणों में बनाया जा रहा है, जिसके पहले चरण में प्रतिवर्ष 44 लाख यात्रियों, दूसरे चरण में 58 लाख यात्रियों, तीसरे चरण में 94 लाख यात्रियों तथा चौथे चरण में एक करोड़ 31 लाख यात्रियों की क्षमता का बनाया जाएगा।"

नागरिक विमानन मंत्रालय भी संभालने वाले मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले चरण की परियोजना की अनुमानित कीमत 1,900 करोड़ रुपये है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक नीलेश काबराल के प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि पहले चरण के 2020 में सितंबर तक पूरे होने की उम्मीद है।

पर्रिकर ने यह भी कहा कि राज्य सरकार और जीएमआर गोवा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड के बीच हुए समझौते के तहत हवाईअड्डे को यात्रियों के साथ-साथ माल के लिए भी विकसित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मोपा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के शुरू होने के बाद भी सैन्य सेवाओं द्वारा संचालित मौजूदा डबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर नागरिक सेवाएं जारी रहेंगी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top