Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सरकार को जगाने में कामयाब रहा बिहार बंद : कांग्रेस

Publish Date: August 02 2018 07:10:34pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस ने मुजफ्फरपुर बालिका अल्पावास गृह यौन उत्पीड़न के साथ ही दलितों पर बढ़ते हमले समेत अन्य मांगों को लेकर विपक्ष समर्थित वामदलों के बिहार बंद को सफल बताते हुए आज कहा कि यह बंद राज्य सरकार को जगाने में कामयाब रहा है। बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने यहां कहा कि सरकार को जगाने में यह बंद कामयाब रहा। उन्होंने कहा कि विपक्ष के इस बंद से प्रदेश के अन्य जिलों के आश्रय और सुधार गृहों में होनेवाले घिनौने कृत्यों पर सरकार की नींद खुल जानी चाहिए क्योंकि ऐसी घटनाएं सुशासन की नहीं बल्कि कुशासन की प्रतीक होती हैं। इसे विपक्ष बर्दाश्त नहीं करेगा।

सिंह ने कहा कि मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह में घटित घटना से बिहार को राष्ट्रीय स्तर पर घृणा एवं आलोचना झेलनी पड़ रही है। यह बिहार सरकार की मशीनरी की विफलता की भी कहानी बयान करती है। उन्होंने कहा कि यह मामला इतना संवेदनशील है कि सर्वोच्च न्यायालय तक ने स्वतः संज्ञान लिया है। विपक्ष की मांग और दबाव के कारण ही राज्य सरकार ने इस मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की अनुशंसा की है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि अभी हाल ही में आरा के बाल पर्यवेक्षण गृह में बंद बाल कैदियों के साथ अप्राकृतिक यौनाचार और मारपीट का मामला प्रकाश में आया है, जो निंदनीय है। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर और आरा के घृणित कार्य जिन अधिकारीयों और कर्मचारियों की मिलीभगत से होते हैं, सरकार को उनके खिलाफ सक्रियता से कठोर कार्रवाई करनी चाहिये। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top