Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लोकसभा चुनावः बैलट पेपर के इस्तेमाल पर अड़े 17 राजनीतिक दल, चुनाव आयोग से करेंगे मुलाकात

Publish Date: August 02 2018 08:41:26pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आगामी लोकसभा चुनाव को ईवीएम की बजाय बैलट पेपर से कराने की मांग को लेकर तृणमूल समेत 17 राजनीतिक दलोंं के नेताओं ने सहमती दे दी है। तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि यह एक ऐसा मामला है जिस पर सभी विपक्षी दल सहमत हैं इसलिए हम सभी अगले हफ्ते बैठक की योजना बना रहे। तृणमूल कांग्रेस सांसद ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से संपर्क करने और अगला लोकसभा चुनाव मतपत्र से करवाने की मांग करने की योजना बनाई है।

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कल इस मामले पर सभी विपक्षी दलों का समर्थन जुटाने की पहल करते हुए नेताओं से कहा कि वे ईवीएम में छेड़छाड़ की रिपोर्ट तथा 2019 का चुनाव मतपत्र से कराने की मांग को लेकर संयुक्त प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग के पास भेजें। दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीन दिन से दिल्ली के दौरे पर हैं। वे एनडीए के तीन सांसदों समेत 13 नेताओं से मिल चुकी हैं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस, सपा, तेदेपा समेत ज्यादातर पार्टियों से उन्हें समर्थन मिल चुका है। 

बता दें कि ईवीएम बनाम बैलेट पेपर का मुद्दा मई 2017 में शुरू हुआ था। यूपी चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत के बाद सपा और बसपा ने ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया था। इसके बाद 2017 में ही चुनाव आयोग ने दिल्ली में ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई थी। उस वक्त भी आयोग ने कहा था कि ईवीएम फुलप्रूफ हैं। इनसे छेड़छाड़ संभव ही नहीं है। वहीं, मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने आम चुनाव बैलट पेपर से कराने की संभावना से जून में इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े नहीं किए जा सकते। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top