Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नवेद जट्ट के फरार होने के मामले में 6 के खिलाफ आरोप पत्र दायर

Publish Date: August 03 2018 07:41:43pm

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए) ने गत फरवरी में श्रीनगर के एक अस्पताल से लश्कर आतंकवादी नवेद जट्ट उर्फ अबू हंजुला के पुलिस की गिरफ्त से फरार होने के मामले में जम्मू की विशेष अदालत में छह लोगों के खिलाफ शुक्रवार को आरोप पत्र दायर किया। जट्ट पाकिस्तान का रहने वाला है और वह जम्मू कश्मीर में कई आतंकवादी हमलों में वांछित है। एनआईए ने इस मामले में जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के विभिन्न गांवों में रहने वाले मोहम्मद टिका खान, शकील अहमद भट सैयद ताजमुल इस्लाम किरमानी और मोहम्मद शफी वानी को गिरफ्तार किया था। इन चारों को इस मामले में आरोपी बनाया गया है।

इसके अलावा जट्ट और उसके फरार साथी हिलाल अहमद राथर के खिलाफ भी आरोप पत्र दायर किया गया है। ये दोनों अभी फरार हैं। जट्ट गत 6 फरवरी को उस समय फरार हो गया था जब उसे पुलिस महाराजा हरि सिंह अस्पताल में उपचार के लिए ले जा रही थी। इस घटना में दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गयी थी। एनआईए के प्रवक्ता के अनुसार जांच के दौरान पता चला कि जट्ट को एक सोची समझी साजिश के तहत फरार कराया गया था और यह साजिश जेल में ही रची गयी थी। साजिश में खुद जट्ट भी शामिल था और उसने हिलाल अहमद राथर, टिका खान, शकील भट, इस्लाम किरमानी और शफी वानी के साथ मिलकर यह साजिश रची।

गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उन्होंने जट्ट को फरार कराने की साजिश जेल में ही रची। आरोपियों ने इसके लिए अस्पताल और वहां ले जाने के रास्ते की रेकी की। उन्होंने इसके लिए वाहनों तथा हथियारों का भी इंतजाम किया। एनआईए अदालत ने फरार आतंकवादियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किये हैं। मामले की जांच अभी जारी है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top