Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

किसानों की आत्महत्या के पीछे सरकारः तोगड़िया

Publish Date: August 03 2018 07:44:56pm

नरसिंहपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के नेता डाॅ प्रवीण तोगड़िया ने आरोप लगाया है कि किसानों की आत्महत्या के लिए सरकार जिम्मेदार है क्योंकि उसने उपज के दाम नहीं बढ़ने दिए। तोगड़िया ने यह आरोप आज मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिला मुख्यालय में किसान संघर्ष समिति द्वारा आयोजित किसान सभा में लगाया। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू नहीं करके किसानों के साथ वादाखिलाफी का कार्य किया है। किसानों के साथ वादाखिलाफी करने वाले राजनीति से बाहर हो जाएंगे।

तोगड़िया ने फसल बीमा योजना को बहुत बड़ा घोटाला बताते हुए कहा कि बीमा के नाम पर किसानों से 17 हजार करोड़ रुपए प्रीमियम के रूप में जमा करवाए गए और उसके एवज में उन्हें केवल दो हजार करोड़ रुपए ही दिया गया। उन्होंने मध्यप्रदेश सरकार की भावांतर योजना को एक छलावा बताया।उन्होंने आरोप लगाया कि आजकल ऐसे हालात हो गए हैं कि विरोध करने वाले को येन केन प्रकारेण चुप करा दिया जाता है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top