Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव से पहले पीएम के चेहरे का ऐलान नहीं करेगा महागठबंधन 

Publish Date: August 03 2018 07:58:29pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): 2019 लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी बीच राजग के प्रतिद्वंद्वी संप्रग नया पैंतरा चलने की तैयारी में है। कहीं की ईंट कहीं का रोड़ा की तर्ज पर बने संप्रग में प्रधानमंत्री पद के कई दावेदार आ रहे हैं। सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि इन्हीं दावेदारों की गुटबाजी से बचने के लिए विपक्ष ने ऐसी रणनीति बनाई है कि जिसके तहत लोकसभा चुनाव 2019 के बाद पीएम का ऐलान किया जाएगा। 

सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव जीतने और सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने दो चरणों में अपना फॉर्मूला तैयार किया है। इसके तहत पहले चरण में कांग्रेस सभी दलों के साथ गठबंधन करके लोकसभा चुनाव में बीजेपी और नरेंद्र मोदी को हराने की रणनीति अपनाएगी।  फिर दूसरे चरण में चुनाव के बाद प्रधानमंत्री उम्मीदवार पर फैसला लिया जाएगा यानी महागठबंधन का पीएम कौन होगा, यह चुनाव नतीजे आने के बाद ही तय होगा। 

इसी बीच सूत्रों ने ये भी बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लडऩे को लेकर मुहर लग चुकी है, लेकिन पार्टी की परंपरागत सीट रायबरेली को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि अभी तक इस बारे में कोई फैसला नहीं हो पाया है कि रायबरेली सीट से सोनिया गांधी चुनाव लड़ेंगी या प्रियंका। इसके अलावा सूत्रों ने यह जानकारी भी दी कि विपक्ष के पीएम कैंडिडेट के नाम का ऐलान 2019 के चुनाव के बाद ही किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस पार्टी शिवसेना के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी क्योंकि दोनों पार्टियों की विचारधारा काफी अलग है। सूत्रों ने यह भी जानकारी दी कि विपक्षी पार्टियों की तरफ से पीएम पद के उम्मीदवार का नाम 2019 चुनाव के बाद घोषित किया जाएगा।  
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

'सिम्बा' ब्लॉकबस्टर होगी : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का कहना है कि उनके पति रणवीर सिंह की ...

top