Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सोनिया की मौजूदगी के बिना कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की बैठक शुरू

Publish Date: August 04 2018 12:29:10pm

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- देश की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए शनिवार को कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की बैठक शुरू हो गई लेकिन बीमारी के चलते संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सप्रंग) अध्यक्ष सोनिया गांधी बैठक में मौजूद नहीं हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में हो रही बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद और शीला दीक्षित सहित पार्टी के वरिष्ठ के नेता शामिल हैं। 

बैठक में देश की राजनीतिक हालात के अलावा असम के राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनसीआर) पर भी चर्चा होने की संभावना है। राहुल गांधी की अध्यक्षता में यह कार्यकारिणी समिति की दूसरी बैठक है। कांग्रेस ने एनआरसी मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार की यह कहते हुए आलोचान की कि इस अति संवेदनशील मुद्दे पर सरकार का रवैया सुस्त रहा है और इससे असम में बड़े पैमाने पर असुरक्षा की भावना पैदा हो गई है। 30 जुलाई को जारी एनआरसी ड्राफ्ट से 40 लाख लोगों को बाहर रखा गया है। 

महत्वपूर्ण निर्णय लेने वाली कांग्रेस की इस उच्च इकाई की बैठक में इस साल चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों पर भी चर्चा होने की संभावना है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : कोहली का शतक, लंच तक भारत का स्कोर 252/7 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के ...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top