Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

फारुख अब्दुल्ला के घर में कार लेकर घुसा युवक, सुरक्षाबल ने किया ढेर 

Publish Date: August 04 2018 02:27:15pm

जम्मू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के जम्मू स्थित आवास पर शनिवार की सुबह घर के अंदर जबरदस्ती घुसते का प्रयास कर रहे एक शक्स को वहां पर तैनात सुरक्षाकर्मी ने गोली मार दी। इस मामले में जम्मू के एसएसपी विवेक गुप्ता ने बताया-घुसपैठिए मुख्य दरवाजा तोड़कर अंदर जाने का प्रयास कर रहा था। वहां पर तैनात ड्यटी ऑफिसर्स से उसकी उसकी लड़ाई हुई। इस बीच मृतक के पिता ने कहा है कि वह बेहद समझदार युवक था। प्रतिदिन जीम जाता था और कल रात वह मेरे साथ ही था। उन्होंने कहा कि मैं जानना चाहता हूं कि वह क्यों मारा गया। यदि वह गेट के अंदर चला गया तो उसे गिरफ्तार किया जा सकता था। उसके पास कोई हथियार नहीं था और उसे आसानी से गिरफ्तार किया जा सकता था लेकिन गोली नहीं मारनी चाहिए थी। 

स्थानीय सूत्रों से प्राप्त खबर में बताया गया है कि इस घटना में ड्यूटी ऑफिसर के घायल होने की भी खबर हैं। ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उस शख्स को कई बार चेतावनी भी दी लेकिन वह नहीं माना। अंततोगत्वा उक्त शख्स को गोली मार देनी पड़ी। खबरों के मुताबिक, घुसपैठिए एसयूवी गाड़ी में बैठकर पूर्व मुख्यमंत्री के भटिंडी आवास पर करीब सुबह साढ़े नौ बजे अंदर जाने का प्रयास कर रहा था। जम्मू के एसएसपी विवेक गुप्ता ने बताया का शुरूआती जांच में ऐसा लगता है कि यह आतंकी हमला नहीं है लेकिन जांच की जा रही है। इसकी भी संभावना है कि गाड़ी में आतंवादी हों और वे आतंकी हमले की योजना बनाकर आए हुए हों। 

पुलिस ने कहा, घुसपैठिया एक काले रंग की एसयूवी कार चला रहा था। वह बाहरी गेट से होकर गुजरा, उसने सुरक्षा घेरा तोड़ा लेकिन सुरक्षाबलों ने उसे रोक दिया। उसकी एक गार्ड के साथ हाथापाई भी हुई, जो हाथापाई के दौरान चोटिल हो गया। पुलिस ने आगे कहा, फिर उसने लॉबी में प्रवेश किया और संपत्ति को बर्बद करना शुरू कर दिया जिसके बाद उसे गोली मार दी गई। घुसपैठिए के पास से मिले पहचान पत्र में उसकी शिनाख्त पूंछ जिले के मोरिफत खान के रूप में हुई है। जब घटना हुई तो फारुख अब्दुल्ला अपने आवास में मौजूद नहीं थे।

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और फारुख के बेटे उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा, मुझे घटना के बारे में पता है, जो जम्मू के भटिंडी में उस आवास में हुई, जहां मेरे पिता और मैं रहता हूं। फिलहाल ज्यादा जानकारियां नहीं मिली हैं। प्रारंभिक रिपोटरें से पता चलता है कि एक घुसपैठिया ने सामने के दरवाजे से प्रवेश किया और घर की ऊपरी लॉबी में भी पहुंचने में सक्षम रहा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top