Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बस्ती में सरयू नदी का जलस्तर खतरे के बिन्दु से ऊपर, कटान तेज

Publish Date: August 04 2018 03:24:34pm

बस्ती (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में सरयू नदी का जलस्तर शनिवार को खतरे के बिन्दु से 13 से0मी0 ऊपर बह रहा है। नदी का रूख स्थिर है लेकिन तेज कटान से 50 गांवो को बाढ और कटान से खतरा मडरा रहा है। नदी की कटान से तटवर्ती बीडी  बाध कई जगह छति ग्रस्त हो गया है। इससे तटवर्ती गांवो के नागरिक परेशान है। आधिकारिक सूत्रो ने यहां बताया है कि सरयू नदी 92.860 मीटर पर बह रही है। नदी खतरे के निशान से 92.730 मीटर से 13 से0मी0 ऊपर बह रही है। तटवर्ती केशवपुर गांव में नदी का पानी पहुंच गया है। नदी कटरिया चांदपुर बाध को खलवां गांव के पास तेजी से काट रही है। बाधानाला और भरथापुर के पास भी कटान तेज है। सूत्रों ने बताया कि नदी सीतारामपुर , गांव के प्राथमिक और कल्याणपुर गांव के जूनियर हाईस्कूल भवन को काट रही है।

नदी की तेज कटान से ललितपुर, बानेपुर, लभुवा, खजांचीपुर, टकटकवा, विलासपुरवा, पहड़वापुर, खलवां, धर्मूपुर, जितुआपुर , भगौता, तरकौला, गंगापुर, गौससीपुर, नईपुर, महुआ कला, अशोकपुर, बिचलापुरवा, भुलईया, सपहा, बनारसी पुरवा, बडका पुरवा, जेठपुरवा, खिलाड़ीपुरवा, गुहरिया, अन्य कई गांवो को बाढ का खतरा पैदा हो गया है। कटान स्थल पर बाढ खण्ड कार्य के अधिकारी और कर्मचारी रातो-दिन बंधे को बचाने के लिए प्रयासरत है, लेकिन नदी के बदलते रूख के कारण कटान रुर नहीं पा रहा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

हर्षवर्धन राणे 'जंगल बुक' रोमांच के साथ मनाएंगे जन्मदिन

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता हर्षवर्धन राणे ने रविवार को अपने जन्मदिन के लिए विशेष ...

top