Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राहुल की अध्यक्षता में कांग्रेस CWC की बैठक, UPA अध्यक्ष सोनिया अनुपस्थित  

Publish Date: August 04 2018 03:45:12pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल की अध्यक्षता में कांग्रस कार्यसमिति की दूसरी बैठक आज (शनिवार) को नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में चल रही है। बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जी. सिद्धारमैया समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद हैं। कांग्रेस सूत्रों के हवाले से बताया है कि इस बैठक में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी तबियत खराब होने के कारण वे बैठक में शामिल नहीं हो पायी हैं। 

ऐसा माना जा रहा है कि इसमें असम राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के अंतिम मसौदे (एनआरसी) जारी होने के बाद गरमायी देश की सियासत पर चर्चा हो सकती है। साथ ही, राफेल समेत कई अन्य मुद्दों पर मंथन किया जाएगा। इससे पहले 22 जुलाई को पहली बैठक हुई थी। कांग्रेस में राहुल गांधी की अध्यक्षता से पहले कार्यसमिति की बैठक छह महीने और साल भर में एक बार होती थी। ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनाई जा सकती है और आगामी चुनावों को लेकर पार्टी नेताओं से चर्चा की जा सकती है।

असम के राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के अंतिम मसौदे में 40 लाख लोगों के नाम शामिल नहीं किए जाने को लेकर उठे सियासी बवाल के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने  कांग्रेस कार्यसमिति (सीब्ल्यूसी) की बैठक बुलाई है। 15 दिन के भीतर दूसरी बार होने वाली सीडब्ल्यूसी की इस बैठक में आर्थिक स्थिति और मौजूदा राजनीतिक हालात पर भी चर्चा होने की भी संभावना है। 


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top