Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुचे

Publish Date: August 04 2018 04:07:06pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार कोे लखनऊ पहुचे। लखनऊ के सांसद गृहमंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को 12 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुचे। जहां से वह सीधे वीवीआईपी गेस्ट हाउस गये। इस दौरान उन्होने कई राजनीतिक तथा अन्य लोगों से मुलाकात की। सिंह अपने संसदीय क्षेत्र को तीन फ्लाईओवर की सौगात देंगे। इससे पहले शनिवार शाम गन्ना संस्थान में आर्यवर्त ग्रामीण बैंक के खाता धारकों को नि:शुल्क पर्सनल दुर्घटना बीमा की स्कीम लांच करेंगे। गृहमंत्री रविवार की सुबह दस बजे लखनऊ में बनने वाले तीन फ्लाई ओवर ब्रिज के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए अटल कन्वेंशन सेंटर चौक जाएंगे। 

सूत्रों ने बताया कि सिंह पुराने लखनऊ में तीन फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा शाहमीना रोड चौक पर अटल कन्वेंशन सेंटर में शिलान्यास करेंगे। 2.8 किमी लंबा पुल चरक चौराहा-हैदरगंज से विक्रम कॉटन मिल रोड तक दो लेन का होगा। 1.61 किमी. लंबाई का बांसमंडी से डीएवी कॉलेज के फ्लाईओवर होगा। तीसरा पुल 16.51 किमी लंबा होगा। हैदरगंज तिराहे होते हुए मीना बेकरी के बीच बनाया जाएगा। 

गृहमंत्री ने भूतल एवं परिवहन मंत्री से शहर के नौ मार्गो पर फ्लाईओवर के निर्माण की सिफारिश की थी ताकि शहर को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात दिलाई जा सके। इसमें से तीन को मंजूरी मिल गई है। फ्लाईओवर के बनने से आठ लाख से ज्यादा आबादी को जाम से राहत मिलेगी। खासकर बांसमंडी, नाका, हैदरगंज, विक्टोरिया स्ट्रीट, चारबाग, बाजार खाला, मेडिकल कॉलेज, अशर्फाबाद, राजाजीपुरम, ऐशबाग, आलमनगर, राजेंद्र नगर, मोतीनगर, नक्खास के लोगों को जाम से छुटकारा मिलेगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top