Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

SC में न्यायमूर्ति के. एम. जोसेफ समेत 3 न्यायाधीशों की नियुक्ति

Publish Date: August 04 2018 04:48:55pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)  उच्च न्यायालय के तीन न्यायाधीशों को शनिवार को सर्वोच्च न्यायालय में नियुक्त किया गया। इसमें उत्तराखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के.एम.जोसेफ का भी नाम शामिल है। जोसेफ की नियुक्ति के साथ ही केंद्र और न्यायपालिका के बीच चल रहा गतिरोध समाप्त हो गया। 

राष्ट्रपति ने न्यायमूर्ति जोसेफ, मद्रास उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश इंदिरा बनर्जी और ओडिशा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश विनीत सरन की नियुक्ति के अधिपत्रों पर हस्ताक्षर किए। न्यायमूर्ति जोसेफ की अधिसूचना में कहा गया, "भारतीय संविधान के अनुच्छेद 124 की उपधारा (2) का उपयोग करते हुए राष्ट्रपति को उत्तराखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति के.एम. जोसेफ को भारत के सर्वोच्च न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त करते हुए खुशी हो रही है। यह नियुक्ति उनके पदभार संभालने वाली तिथि से प्रभावी होगी।

शीर्ष अदालत में अब न्यायाधीशों की कुल संख्या 25 हो गई है, हालांकि इसकी अधिकतम संख्या 31 है।न्यायमूर्ति बनर्जी की नियुक्ति के साथ शीर्ष अदालत में महिला न्यायाधीशों की संख्या तीन हो गई है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top