Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दिल्ली को दहलाने के फिराक में जैश, घुसपैठ के फिराक में सीमा पर 600 आतंकी

Publish Date: August 05 2018 09:21:10am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पाकिस्तान स्थित आतंक के आका एक बार फिर अपने मंसूबों को भारत के खिलाफ अंजाम देने के लिए बड़ी तैयारी कर रहे हैं। खूफिया सूत्रों के मुताबिक 15 अगस्त के मौके पर जैश ए मोहम्मद के आतंकी दिल्ली में हमला करने की फिराक में हैं। यह हमला भीषण होने का अनुमान लगाया गया है। खुफिया इनपुट में इस बात का खुलासा हुआ है। यही नहीं पाकिस्तान ने 600 से अधिक आतंकवादियों को प्रशिक्षित कर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में बिठा दिया है। ये आतंकवादी अवसर की तलाश कर रहे हैं, जैसे ही मौका मिलेगा वे कश्मीर में प्रवेश कर जाएंगे। 

सूत्रों के मुताबिक़ जैश चीफ के भाई अब्दुल रऊफ का बॉडीगार्ड रहा इब्राहिम इस्माइल उर्फ  लंबू दिल्ली में आतंकी हमला कर सकता है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक़ इब्राहिम मई 2018 में जम्मू कश्मीर के रास्ते कश्मीर घाटी में घुसा था। उसके बाद इब्राहिम अपना बेस घाटी में अलग-अलग जगह बदल रहा है। सूत्रों के मुताबिक़ जैश ने मई 2018 में अपने 2 खतरनाक कमांडरों को एलओसी पार कराकर कश्मीर घाटी में तबाही का प्लान तैयार किया था। इनमें से एक आतंकी कमांडर मसूद अज़हर के बड़े भाई इब्राहिम अज़हर का बेटा उमर है। जैश चीफ अब अपने परिवार को भी जेहाद के लिए आतंकी बना रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक़ जिन दो कमांडरों की कश्मीर में घुसपैठ कराई गई थी उसमें से एक उमर है और दूसरा इब्राहिम उर्फ लंबू है। उमर कश्मीर में आतंकी भर्ती के लिए युवाओं का ब्रेनवाश करने में जुटा है तो, इब्राहिम उर्फ लंबू को दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस पर हमला करने का काम दिया गया है। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने ऐसी जानकारी हासिल की है जिससे इस बात का खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में घुसपैठ कराने के लिए एक बार फिर तैयारी कर रहा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : कोहली का शतक, लंच तक भारत का स्कोर 252/7 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के ...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top