Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन नाम से जाना जाएगा मुगलसराय रेलवे स्टेशन

Publish Date: August 05 2018 11:03:43am

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- उत्तरप्रदेश का मुगलसराय रेलवे स्टेशन अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विचारधारा के प्रणेता पं. दीन दयाल उपाध्याय के नाम से जाना जाएगा। रविवार को एक बड़े समारोह में इसका उद्घाटन किया जाएगा। भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक अनिल बलुनी की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रेल मंत्री पीयुष गोयल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसका उद्घाटन करेंगे। 

पार्टी की मंशा इसके जरिए पं. दीन दयाल के कार्यों और उपलब्धियों को जनता के सामने रखने की है। इस अवसर पर एक यात्री ट्रेन, एक मालवाहक ट्रेन और एक महिला क्रू ट्रेन को भी हरी झंडी दिखायी जाएगी। साथ ही इस अवसर पर इस स्टेशन पर स्मार्ट यार्ड परियोजना का भी शुभारंभ किया जाएगा। मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम पं. दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर रखे जाने की घोषणा पहले ही कर दी गयी थी लेकिन उत्तरप्रदेश के राज्यपाल की आधिकारिक मंजूरी के बाद अब इसका उद्घाटन किया जाएगा। यह देश का चौथा सबसे व्यस्ततम जंक्शन होगा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top