Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारतीय सेना होगी पहले से ज्यादा मजबूत, जल्द मिलेंगी 400 आधुनिक तोपें 

Publish Date: August 05 2018 05:26:38pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पड़ोसी देश पाकिस्तान की नापाक हरकतों का करारा जवाब देने के लिए भारतीय सेना तैयार है। इसी तैयारी और सरहद की निगाहबानी के लिए सेना को 400 आधुनिक तोपें मिलने वाली हैं। इन्हें चीन और पाकिस्तान की सीमा पर तैनाती दी जाएगी। इन तोपों की खासियतों की बात करें तो इन्हें हर मौसम के अनुकूल बनाया गया है। मीडिया रिपोट्र्स की मानें तो भारतीय सेना के बेड़े में शामिल हो रही सभी तोपें मेक इन इंडिया के तहत तैयार की जा रही हैं। भारतीय सेना को 145 तोपों को मिलने की प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा गया है। मई 2018 में धनुष 155/45 कैलिबर वाली तोप का यूजर ट्रायल पोखरण में हो चुका है। आर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड को कहा गया है कि 114 तोपों को जल्द तैयार करके भारतीय सेना को सुपुर्द करे।

तोपों के साथ साथ भारतीय सेना को चिनूक सैन्य हेलिकॉप्टर भी मिलेंगे। भारतीय वायुसेना को इन हेलिकॉप्टरों की आपूर्ति अगले साल शुरू होगी। भारत बोइंग से 22 एएच-64 ई अपाचे हेलिकॉप्टर तथा 15 सीएच-47 एफ (आई) चिनूक हेवी लिफ्ट हेलिकॉटरों की खरीद कर रहा है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top