Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गांधी जी के पौत्र गोपालकृष्ण गांधी ने नाईक से की भेंट

Publish Date: August 05 2018 07:30:59pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से रविवार को महात्मा गांधी के पौत्र एवं पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी ने राजभवन में शिष्टाचार भेंट की। गांधी अवकाश प्राप्त भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं, जो राष्ट्रपति तथा उपराष्ट्रपति के सचिव भी रह चुके हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका में उच्च आयुक्त का भी दायित्व निभाया है। वे 1992 में यूनाइटेड किंगडम में सांस्कृतिक मंत्री के साथ-साथ नेहरू सेंटर लंदन के निदेशक भी रहे हैं। 

नाईक ने बताया कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को भव्य रूप से आयोजित करने के लिए राज्य सरकार ने एक 56 सदस्यीय समिति का गठन किया है। समिति के अध्यक्ष राज्यपाल होंगे तथा कार्यकारी अध्यक्ष मुख्यमंत्री को नामित किया गया है। समिति की प्रथम बैठक 31 जुलाई को आयोजित की गई थी, जिसमें अनेक सुझाव प्राप्त हुए। उन्होने गांधी से कहा कि 150वीं जयंती समारोह को लेकर यदि उनका कोई सुझाव है, तो उसका स्वागत है।

राज्यपाल ने गांधी से संसदीय कार्य प्रणाली पर भी चर्चा की। उन्हे अपनी पुुस्तक ‘चरेवैति!चरेवैति!!’ की हिन्दी तथा चतुर्थ वार्षिक कार्यवृत्त ‘राजभवन में राम नाईक 2017-2018’ की प्रति भी भेंट की। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top