Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दिल्ली दहलाने की योजना नाकाम, 8 हैंड ग्रेनेड के साथ आतंकी गिरफ्तार

Publish Date: August 06 2018 09:39:20am

जम्मू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बार फिर पुलिस ने दिल्ली को दहलाने की आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम कर दी गयी है। रविवार की देर रात जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू से नई दिल्ली जा रही बस छापा मारा। खुफिया इनपुट के आधार पर तालाशी ली गयी इसके बाद एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने संदिग्ध के पास से 8 हैंड ग्रेनेड बरामद किए हैं। इससे जम्मू और दिल्ली में ब्लास्ट करने की साजिश थी। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां पकड़े गए आतंकी से उसके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ कर रही है। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने कल देर रात यहां गांधी नगर इलाके में एक बस को रोका और कश्मीर के एक युवक को गिरफ्तार किया, जिसके पास आठ हथगोले थे। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी की पहचान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतीपुरा निवासी अरफान वानी के रूप में हुई है। उसके पास से आठ हथगोले और 60 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं।

ऐसी खुफिया सूचना है कि लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के कश्मीरी आतंकवादियों की 15 अगस्त को जम्मू तथा नई दिल्ली में आतंकवादी हमले करने की योजना है। इस सूचना के बाद पुलिस तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद जम्मू में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। आतंकवादी से उसकी योजना और शहर में तथा शहर से बाहर उसके संपकोज़्ं के बारे में पूछताछ की जा रही है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top