Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्ज से परेशान किसान ने फांसी लगाकर दी जान

Publish Date: August 06 2018 10:35:13am

महोबा (उत्तम हिन्दू न्यूज) उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के चरखारी क्षेत्र में कर्ज से परेशान एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस उपाधीक्षक दिनेश कुमार ने सोमवार को यहां बताया कि अटकोहा गांव निवासी 43 वर्षीय किसान प्रहलाद राजपूत ने रविवार रात मकान में फंदा लगाकर फांसी लगा दी जिससे उसकी मृत्यु हो गई। घटना के समय उसके परिवार के अन्य लोग दूसरे कमरे में सो रहे थे। 

उन्होंने बताया कि परिजनों ने सुबह प्रहलाद को फंदे पर लटका देखा तो घर कोहराम मच गया। सूचना पर वहां पहुंची पुलिस ने शव फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। प्रह्लाद 30 बीघे का काश्तकार था, लेकिन पिछले कई साल से खेती सूखे की भेंट चढने से उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी। उसने किसान क्रेडिट कार्ड से बैंक से डेढ़ लाख रुपये कर्ज ले रखा था। इसके अलावा दो लाख रुपये साहूकारों का भी कर्ज था। कर्ज चुकाने को लेकर वह काफी परेशान था।

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि तहसीलदार परशुराम पटेल पीड़ित परिवार के घर गये औा घटना की जानकारी की। उन्होंने पीड़ित परिवार को आवश्यक सरकारी मदद उपलब्ध कराने का भरोसा दिया है। गौरतलब है कि जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान दो किसानों द्वारा आत्महत्या की गई।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top