Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रियाद से मुंबई आ रहे प्लेन को पायलटों ने टैक्सी वाली सड़क से उड़ाई, लाइसेंस हुआ रद्द

Publish Date: August 06 2018 02:10:35pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज)  : शुक्रवार को रियाद से मुंबई आ रहे जेट एयरवेज का एक विमान उड़ान भरते समय रनवे पर फिसल गया था। इस मामले में नया खुलास हुआ है। दरअसल, शुक्रवार रात जेट एयरवेज के विमान बोइंग 737 ने गलती से रनवे के समातंर बने टैक्सी वे से टेकऑफ करने की कोशिश की थी। यह टैक्सीवे हवाई अड्डे पर टर्मिनल, पार्किंग बे, रनवे और अन्य सुविधाओं से लिंक है। इस घटना का खुलासा साऊदी एविएशन ने किया है। इसके बाद दो पायलटों का लाइसेंस रद्द क दिया गया। 

सऊदी एआईबी द्वारा मामले की जारी की गई रिपोर्ट के कुछ देर बाद नागर विमानन महानिदेशालय ने जेट एयरवेज के दो पायलटों का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। एविशन निकाय द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि, डीजीसीए ने रियाद लंबित जांच में टेकऑफ के समय गलत रनवे पर विमान उड़ाने की कोशिश करने के आरोप में दो पायलटों के लाइसेंस को निलंबित कर दिया है। इमरजेंसी ब्रेक से रोका गया विमान यह घटना 3 अगस्त को रियाद के किंग खालिद इंटरनेशलन एयरपोर्ट पर सुबह 12:30 बजे (स्थानीय समय) में हुई थी। 

जेट एयरवेज द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, उड़ान 9डब्ल्यू 523 ने उड़ान रद्द कर दी और विमान को रियाद हवाई अड्डे पर फिर से उतारा गया है। 3 अगस्त को बताया गया था कि, रनवे पर कुछ बाधा आने के कारण पायलटों ने टेकऑफ को रद्द कर दिया और विमान को रोकने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगाए थे जिसके कारण विमान रनवे से फिसल गया। विमान की रनवे से फिसलने के बाद क्रू मेंबर ने विमान में सवार सभी यात्रियों को इमरजेंसी गेटों से बाहर निकाला था। 

सऊदी एआईबी ने इस घटना के लिए जेट एयरवेज के पायलटों को दोषी माना है। एआईबी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि, विमान ने रनवे समान्तर बने टैक्सी वे से उड़ान भरने की कोशिश की थी। जिसके चलते दुर्घटना की स्थिति पैदा हुई। साऊदी एजेंसी ने कहा कि घटना के समय दृश्यता तेज थी और टैक्सी वे पर किसी तरह का कोई बैरियर नहीं था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top