Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

देवरिया शेल्टर होम मामले में बड़ी कार्रवाई, DM सस्पेंड 

Publish Date: August 06 2018 02:21:29pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बिहार के बाद उत्तर प्रदेश में भी शेल्टर होम में लड़कियों के साथ देह व्यापार का सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिलाधिकारी को निलंबित कर दिया है। देवरिया के शेल्टर होम में पुलिस की छापेमारी के बाद ये बात सामने आई कि यहां लड़कियों से जबरन देह व्यापार कराया जा रहा था। इस मामले के सामने आने के बाद यूपी में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, इस मामले में यूपी सरकार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए देवरिया के जिलाधिकारी को सस्पेंड कर दिया है।

देवरिया सेल्टर होम केस में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी सुजीत कुमार को निलंबित करने का आदेश दे दिया है। इसके बारे में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने बताया कि जिलाधिकारी के खिलाफ आगे की कार्रवाई रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी। इसके पहले, देवरिया के एसपी ने बताया था कि एक 10 साल की बच्ची जब संरक्षण गृह से निकलकर पुलिस थाने पहुंची तो उसने शेल्टर होम के भीतर अनियमितता की जानकारी दी थी।

बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान यहां से कुल 42 लड़कियों में से 18 लड़कियां गायब मिली। जिसके बाद यहां से 24 लड़कियों को छुड़ा लिया गया और शेल्टर होम की संचालिका और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया गया। शेल्टर होम में अनियमितता की शिकायत के बाद इसकी मान्यता को पिछले वर्ष जून में समाप्त कर दिया गया था लेकिन इसके बाद संचालिका ने हाईकोर्ट से स्टे ले लिया था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

कभी नहीं सोचा था इतनी जल्दी मां की भूमिका निभाऊंगी : तन्वी डोगरा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पिछले साल 'जीजी मां' के साथ करियर की शुरुआत कर चुकीं अ...

top