Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बंद के बीच अमरनाथ दर्शन के लिए 125 श्रद्धालु रवाना

Publish Date: August 06 2018 03:52:02pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज)  दक्षिण कश्मीर स्थित हिमालय स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा मंदिर में दर्शन के लिए बालटाल आधार शिविर से 125 श्रद्धालुओं का जत्था आज रवाना हुआ। करीब 60 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा 28 जून से शुरू हुई और 26 अगस्त को समाप्त होगी। अब तक 2.73 लाख यात्री बाबा बफार्नी के दर्शन कर चुके हैं। 

अलगाववादियों के हड़ताल के आह्वान के कारण सुरक्षा कारणों से रविवार और सोमवार को भगवतीनगर से शिविर छोड़ने की इजाजत नहीं थी। पारंपरिक मार्ग से यात्रा करने के लिए नुनवान पहलगाम आधार शिविर में कोई तीर्थयात्री नहीं था।

रविवार को यात्रा के 39 वें दिन, 1529 तीर्थयात्रियों ने पवित्र गुफा में हिम शिवलिंग के दर्शन किये जो तीर्थयात्री रात भर अलग-अलग हिस्सों में रुक गए थे, आज सुबह से ही पूजा-अर्चना करने के लिए श्रद्धालु पवित्र गुफा तक पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज सुबह से 335 लोगों ने बाबा के दर्शन किये।

तीर्थयात्रियों में से अधिकतर अपने घर लौट चुके हैं। स्वास्थ्य कारणों और दुर्घटनाओं के कारण हालांकि तीर्थयात्रा के दौरान 31 तीर्थयात्रियों और पांच सेवादारों की मौत हो गयी। 

 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top