Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उप्र में बिहार जैसा घिनौना कांड महिला असुरक्षा का प्रमाण : मायावती

Publish Date: August 06 2018 07:13:56pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जोरदार हमला बोला है। मायावती ने कहा है कि उप्र में भी बिहार जैसा घिनौना कांड हुआ है, लेकिन सरकार इस पूरे मामले पर लीपापोती करती नजर आ रही है। उन्होंने इस मामले में दोषी लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है। मायावती ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा, "भाजपा शासित राज्यों में जंगलराज है तथा कानून-व्यवस्था की तरह महिला सुरक्षा एवं सम्मान भी भाजपा की प्राथमिकता में नही है। यह पूरे देश के लिए शर्म एवं चिंता का विषय है।"

उन्होंने कहा कि सरकार को बिहार की घटना से सीख लेते हुए फौरन ही अलर्ट हो जाना चाहिए था, लेकिन सरकार सोती रही। मायावती ने इस पूरे मामले में सरकार की संलिप्तता बताते हुए कहा कि सरकारी संरक्षण के बिना ऐसा अन्याय एवं घोर पाप संभव ही नहीं है। इसलिए उन अधिकारियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "सरकार के लोग अपने को कानून से उपर मानते हैं। जिसकी वजह से समाज का हर तबका दुखी व पीड़ित है और महिलाएं भी शोषण एवं आतंक का शिकार हो रही हैं।"

मायावती ने अपने शासनकाल के दौरान हुई एक घटना का जिक्र किया। उन्होंने कहा, "भाजपा की सरकारों को वह जमाना भी याद कर लेना चाहिए, जब इलाहाबाद के एक गांव में महिला को नग्न कर घुमाने पर जिले के सबसे बड़े अधिकारी एसएसपी को ही निलंबित कर दिया था। ऐसे मामलों में सख्त से सख्त कार्रवाई जब तक नहीं की जाएगी, तब तक ऐसी घटनाएं नही रुकेंगी।"
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top