Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केरल ने शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी आगे : कोविंद

Publish Date: August 06 2018 07:19:53pm

तिरुवनंतपुरम (उत्तम हिन्दू न्यूज):राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि भूमि सुधार से लेकर पंचायती राज के अलावा शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में केरल की जनता ने काफी कुछ हासिल किया है तथा उनकी इन्हीं उपलब्धियों को ‘केरल मॉडल’ के नाम से जाना जा रहा है।  कोविंद केरल विधानसभा की हीरक जयंती के अवसर पर सोमवार को आयोजित ‘लोकतंत्र का उत्सव’ कार्यक्रम का उद्घाटन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ‘केरल मॉडल’ के अगले चरण में राज्य में युवाओं को उनके गृहराज्य में और भी बेहतर अवसर की उपलब्धता सुनिश्चित की जानी जानी चाहिए।

उन्होने राजनीतिक हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि राज्य की गौरवशाली परंपरा और यहां की जनता की भावनाओं के विपरीत है। उन्होंने कहा , “ मैंने पहले भी जोर दिया है कि एक दूसरे के विचारों एवं नजरिए के प्रति परस्पर सम्मान की भावना राज्य की विशेष पहचान है। इसी परंपरा ने मलयाली नेताओं को देश के प्रमुख बुद्धिजीवी नेताओं की श्रेणी में शामिल कराया है।” राष्ट्रपति ने कहा कि ‘लोकतंत्र का उत्सव’ कार्यक्रम देश में लोकतंत्र की प्रगति के लिए क्रियाशील और व्यावहारिक मौके उपलब्ध करायेगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top