Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जेट एयरवेज के पायलट ने की टैक्सी-वे से उड़ान भरने की कोशिश, लाइसेंस निलंबित

Publish Date: August 06 2018 08:02:01pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : निजी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज के रियाद से मुंबई आ रहे विमान के पायलटों ने रनवे की बजाय टैक्सी-वे से उड़ान भरने की कोशिश की और विमान टैक्सी-वे से बाहर चला गया, हालांकि उसे कोई नुकसान नहीं पहुँचा और सभी यात्री तथा चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं। 

सऊदी अरब के विमानन जांच ब्यूरो के साथ ही भारत के विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो और नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने भी घटना की जांच शुरू कर दी है। विमान में 142 यात्री सवार थे। डीजीसीए ने बताया कि दोनों पायलटों का लाइसेंस जांच पूरी होने तक निलंबित कर दिया गया है। 

जेट एयरवेज के एक प्रवक्ता ने बताया कि 03 अगस्त को उड़ान संख्या 9डब्ल्यू523 को रियाद के किंग खालिद अंतर्राष्ट्रीय हवाई हवाई अड्डे से मुंबई के लिए उड़ान भरनी थी। उस समय विमान में 142 यात्री और चालक दल के सात सदस्य थे। उन्होंने स्वीकार किया कि उड़ान भरते समय बीच में ही उड़ान प्रक्रिया रोकनी पड़ी और सभी यात्रियों एवं चालक दल के सदस्यों को विमान से सुरक्षित निकाल लिया गया। किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। 

सऊदी अरब के विमानन जाँच ब्यूरो ने बताया कि आरंभिक जाँच में यह पाया गया है कि पायलट ने वाकई रनवे की बजाय समानांतर टैक्सी-वे से उड़ान भरने की कोशिश की थी। उस समय दृश्यता काफी अच्छी थी और रनवे पर कोई बाह्य हानिकारक वस्तु भी नहीं थी। विमान ने पूरी गति से बढ़ना शुरू किया और टैक्सी-वे के बाहर निकल गया। उसने बताया कि अग्निशमन और बचाव दल तुरंत घटनास्थल पर पहुँच गये। सभी यात्रियों को आपातकालीन स्लाइड से निकाला गया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top