Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, बांदीपोरा के गुरेज में दाग रहा मोर्टार

Publish Date: August 07 2018 09:37:39am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पर युद्धविराम का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की ओर से सोमवार देर रात को नॉर्थ कश्मीर के बांदीपोरा के गुरेज़ सेक्टर में गोलीबारी की खबर है। पाकिस्तान की ओर से अभी भी मोर्टार दागे जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि सोमवार रात को ही पाकिस्तान ने गोलीबारी शुरू कर दी थी, जो अभी तक जारी है। ये 2003 के समझौते के पास पहली बार है जब पाकिस्तान ने इस इलाके में युद्धविराम का उलंघन किया है। 

हालांकि भारतीय सेना ने पाकिस्तानी हमले का डटकर मुकाबला किया है लेकिन पाकिस्तान की ओर से अभी भी गोलीगारी जारी है। आर्मी में सूत्रों की माने तो पाकिस्तान की ओर से ये फायरिंग आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए की जा रही है। इस मामले में भारतीय सुरक्षा बल पहले से सतर्क थे। उन्हें इनपुट मिल चुका था कि पाकिस्तानी सेना कवर देकर आतंकवादियों को कश्मीर में घुसपैठ कराने की कोशिश करेंगे। अभी तक इस योजना में पास्तिानी सफल नहीं हो पाए हैं। पाकिस्तान की कोशिश है कि एक तरफ वह भारतीय सेना का ध्यान गोलीबारी कर भटकाए ताकि आतंकी हिंदुस्तान में घुसपैठ कर पाए।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से इस साल भी कई दफा सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। अभी मई महीने में ही पाकिस्तान ने कई दिनों तक लगातार सीजफायर तोड़ा था। जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था, जिसके बाद पाकिस्तान ने खुद अपील कर इसे रोकनी की बात कही थी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top