Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोटर ट्रांसपोर्ट संगठन का राष्ट्रव्यापी हड़ताल फिर से प्रारंभ

Publish Date: August 07 2018 11:13:36am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आज देश भर में ट्रक, बस और छोटी गाडिय़ों यानी टैक्सियों का चक्का जाम है। ये बंद ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट संगठन की ओर से बुलाया गया है। बंद से कई राज्यों के आम जन-जीवन पर असर पडऩे की पूरी संभावना है। इसके कारण रोजमर्रे के सामान भी महंगे हो सकते हैं। इस हड़ताल के जरिए मोटर व्हीकल संशोधन बिल 2017 को रद्द करने की मांग की गई है। मोटर व्हीकल संशोधन बिल लोकसभा में पास हो गया है, अब इसे राज्यसभा की मंजूरी का इंतज़ार है।

पिछले दिनों गाडिय़ों के इंश्योरेंस प्रीमियम बढ़ा दिए गए थे। संगठन इसके वापसी की मांग कर रही है। इसके अलावा ये लोग पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों पर लगाम लगाने की मांग भी कर रहे हैं। बीएमएस को छोड़कर बाक़ी ट्रेड यूनियन इस हड़ताल में हिस्सा ले रहे हैं। केरल में इस चक्का जाम में ओला, उबर और प्राइवेट टैक्सी भाग ले रहे हैं। केरल के लोगों ने इस हड़ताल का पूरा समर्थन किया है। निजी बसों, ऑटो रिक्शा, टैक्सी, माल ढुलाई वाहन और केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) की बसों सहित ज्यादातर सड़कों से बाहर रहेंगे। 

हरियाणा में भी रोडवेज कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान प्रदेश में 4 हजार रोडवेज बसों का चक्का जाम रहेगा। ऑटोमोबाइल शोरूम, ऑटोमोबाइल स्पेयर पाट्र्स की दुकानें और ड्राइविंग स्कूल के मालिक और कर्मचारी भी विरोध में भाग लेंगे। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया है कि भारतीय मोटर वाहन अधिनियम में प्रस्तावित संशोधन से सड़क परिवहन क्षेत्र में एकाधिकार को बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा इससे लाखों लोगों की नौकरियां भी जा सकती है। 

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि संशोधन से ऑटोरिक्शा चालकों के लिए खतरा पैदा हो जाएगा. जबकि ये निजी बसों के लिए परमिट सिस्टम तोड़ देगा और माल परिवहन को महंगा बना देगा। ये दूसरी बार है जबकि सड़क परिवहन संघ ने प्रस्तावित संशोधन के खिलाफ राष्ट्रव्यापी आंदोलन आयोजित कर रहे हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top