Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जिन्ना की तस्वीर हटाने का मामलाः AMU का नया छात्रसंघ लेगा कोई फैसला

Publish Date: August 07 2018 11:29:30am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हाल ही में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर विवाद खड़ा हुआ था। जिसे लेकर राजनीति भी खूब गर्माई थी। लेकिन अब इस मसले का समाधान होता दिख रहा है। दरअसल केंद्र सरकार ने कहा है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने सूचित किया है कि वहां के छात्रसंघ को भंग कर दिया गया है तथा इसी के साथ अब जिन्ना की तस्वीर को हटाने के विषय पर नए छात्रसंघ के गठन के बाद ही फैसला लिया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा सांसद अश्विनी कुमार के प्रश्न के लिखित उत्तर में मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री सत्यपाल सिंह ने यह जानकारी दी।

सिंह ने कहा कि एएमयू ने सूचित किया है कि उन्हें इस मुद्दे पर एक सांसद का लेटर मिला था। यूनिवर्सिटी ने यह भी बताया है कि छात्रसंघ को भंग कर दिया गया है और इस विषय पर कोई भी निर्णय नवगठित छात्रसंघ ही ले सकता है। गौरतलब है कि गत मई माह में अलीगढ़ से भाजपा सांसद सतीश गौतम ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को लेटर लिखकर जिन्ना की तस्वीर छात्रसंघ कार्यालय से हटाने की मांग की थी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पत्नी के पैरों में नजर आए 'माही', साक्षी ने फोटो शेयर कर लिखा ये

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिग्गज क्रिकेटरों में अपना नाम शुमार करवा चुके पूर्व कैप्टन मह...

संगीत जगत के लिए बुरी खबर, इस मशहूर गायक का निधन 

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): शास्त्रीय गायक पंडित अरुण भादुड...

top