Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लेफ्ट, राइट, सेंटर सब जगह हो रहे रेप, देश में ये क्या  हो रहा है : सुप्रीम कोर्ट 

Publish Date: August 07 2018 01:55:24pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): एक तरफ जहां राज्यसभा में मंग उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के एक महिला आश्रय गृह में कथित तौर पर सेक्स रैकेट चलाए जाने को लेकर हंगामा हुआ वहीं सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के मुजफ्फरपुर में और फिर यूपी के देवरिया में शेल्टर होम रेप केस पर सुप्रीम कोर्ट की कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि देशभर में यह क्या हो रहा है। लेफ्ट राइट और सेंटर सब जगह रेप हो रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने मुजफ्फरपुर मामले में बिहार सरकार से पूछा है कि बिहार सरकार ने इस मामले में क्या कार्रवाई की है. जिन अफसरों ने लापरवाही बरती है उनके साथ क्या किया? इस मामले पर पहले क्यों नहीं ध्यान दिया गया? सुप्रीम कोर्ट ने अधिकारियों से पूछा किया कि वो क्या जांच कर रहे हैं? सुप्रीम कोर्ट ने नैशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो का हवाला देते हुए कहा कि हर छह घंटे में एक लडक़ी का रेप हो रहा है। देशभर में साल में 38000 से ज्यादा रेप हो रहे हैं।

देश में सबसे ज्यादा रेप मध्य प्रदेश में हो रहे हैं, दूसरा नंबर यूपी का है। उधर, राज्यसभा में मामले को लेकर हंगामे की वजह से सभापति को सदन 12 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। सदन के पटल पर दस्तावेजों व बयान रखे जाने के तुरंत बाद सभापति एम.वेंकैया नायडू ने सदस्यों के आचरण के संबंध में कुछ टिप्पणियां की। इस दौरान आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्य संजय सिंह खड़े थे। वह देवरिया के मुद्दे को उठाना चाहते थे लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई। संजय सिंह का समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने समर्थन किया। समाजवादी पार्टी के सदस्य अपनी लाल टोपी पहने हुए थे। नायडू ने संजय सिंह को उनके आचरण के लिए चेतावनी दी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top