Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आश्रय गृहों में अनियमितता के लिए सपा और बसपा जिम्मेदार: जोशी

Publish Date: August 07 2018 04:51:34pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): देवरिया में बालिका गृह प्रकरण में स्थानीय प्रशासन की चूक को स्वीकार करते हुए उत्तर प्रदेश की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि आश्रय गृहों में अनियमितता के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की पिछली सरकारें काफी हद तक जिम्मेदार हैं।

जोशी ने मंगलवार को यहां पत्रकारों से कहा “ वर्ष 2017 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के सत्ता संभालने के बाद प्रदेश में कुकरमुत्ते की तरह फैले गैर सरकारी संगठनों द्वारा अवैध रूप से संचालित आश्रय गृहों की मान्यता निरस्त करने का काम शुरू किया गया। इन आश्रय गृहों को सपा और बसपा शासित सरकारों के समय मान्यता मिली थी।” उन्होने खुलासा किया कि सूबे के सभी जिलों में बाल कल्याण समितियां सपा की देखरेख में है। इस लिहाज से आश्रय गृहों में होने वाली गतिविधियाें को जांचने का उन्हे पूरा अधिकार है। उन्होने कहा कि जिस बालिका गृह की जांच चल रही है, उसे वर्ष 2010 में तत्कालीन बसपा सरकार ने मान्यता दी थी और 2010 से 2017 के बीच इस बालिका गृह को तमाम सुविधायें भी दी गई।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top