Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तृणमूल के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही कल तक स्थगित

Publish Date: August 07 2018 04:56:32pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने आज राज्यसभा में न्यूनतम समर्थन मूल्य के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अमित शाह को बोलने नहीं दिया और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर पर कार्यस्थगन प्रस्ताव को लेकर इतना जबरदस्त हंगामा किया कि सदन कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गयी। 

तृणमूल सदस्यों ने भोजनावकाश के बाद खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि पर अल्पकालिक चर्चा शुरू होने पर सिलचर हवाई अड्डे पर अपने सांसदों को पुलिस हिरासत में लिए जाने और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर का मुद्दा उठाया, उन्होंने नियम 267 के तहत कार्यस्थगन प्रस्ताव मंजूर किये जाने की मांग को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी जिसके कारण भाजपा के अमित शाह चर्चा की शुरुवात ठीक से नहीं कर सके और वह मुश्किल से दो मिनट बोल पाए। तृणमूल के हंगामे और उनके सदस्यों के सभापति के आसन के पास आ जाने के कारण सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी, पहले सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए यानी दो बजकर 24 मिनट तक फिर उसके बाद तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

तीन बजे सदन की कार्यवाही दुबारा शुरू हुई तो तृणमूल के सदस्य पहले की तरह सभापति के आसन के पास आ गये और नारेबाजी करने लगे। सभापति एम वेंकैया नायडू ने बताया कि वह सदन को चलना चाहते हैं तथा किसानों के मुद्दे पर अल्पकालिक चर्चा के बाद अनुसूचित जाति एवं जनजाति से सम्बंधित विधेयक पारित कराना चाहते हैं। सदन के अन्य सदस्य भी इसके पक्ष में है लेकिन केवल एक राजनीतिक दल सदन चलने देना नहीं चाहता, इसलिए वह सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर रहे हैं, कल सदन में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फिर चर्चा होगी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND Test: शमी ने स्टार्क को किया आउट, भारत जीत से 2 विकेट दूर

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- शॉन मार्श (60) के अर्धशतक और टिम ...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top