Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

श्रीनगर में लगाई गयीं कर्फ्यू जैसी पाबंदियां हटी

Publish Date: August 07 2018 05:12:23pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): संविधान के अनुच्छेद 35-ए को रद्द करने की कथित कोशिश के विरोेध में जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सोमवार को आहूत बंद के दौरान किसी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए एहतियातन लगायी गयीं कर्फ्यू जैसी पाबंदियां मंगलवार को हटा ली गयीं। अलगाववादी नेताओं के समूह (जेआरएल) ने रविवार से दो दिन के बंद का आह्वान किया था। जेआरएल में सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज मौलवी उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक जैसे अलगाववादी नेता शामिल हैं। इस बीच, उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को अनुच्छेद 35-ए को चुनौती देने वाली याचिकाओं की सुनवाई की अगली तिथि 27 अगस्त निर्धारित की है। यह अनुच्छेद जम्मू-कश्मीर के ‘स्थायी निवासियों’ को परिभाषित करने के साथ ही उन्हें विशेषाधिकार प्रदान करता है। 

पुलिस ने बताया कि मंगलवार को शहर के किसी भी हिस्से में किसी तरह को कोई प्रतिबंध लागू नहीं है। एम आर गंज, नाैहट्टा, खान्यार, सफा कदल और रैनवारी थाने के तहत आने वाले क्षेत्रों में सोमवार को धारा 144 के तहत पाबंदियां लगाई गयीं थी। जमीनी स्तर पर स्थिति अलग थी क्योंकि सुरक्षा बलों और राज्य की पुलिस ने इन इलाकों की सभी मुख्य सड़कों को कंटीले तारों से घेरकर बंद कर दिया था और लोगों को घर के अंदर ही रहने का निर्देश दिया गया था। 

मंगलवार को सुरक्षा बलों ने कंटीले तारों को हटाकर सभी सड़कों को खोल दिया और अन्य तरह की नाकेबंदी भी हटा ली। सोमवार सुबह बंद कर दिये गये एेतिहासिक जामिया मस्जिद के मुख्य द्वार को मंगलवार को खोल दिया गया। कमरवारी से लेकर खान्यार तक की सड़काें को भी खोल दिया गया गया है और नवा कदल, राजौरी कदल, खान्यार और बोहारी कदल समेत कई क्षेत्रों से भी पाबंदिया हटा ली गयी हैं। इस बीच, जामिया मस्जिद में लोगों का प्रवेश रोकने के लिए निकटवर्ती मार्केट में लोगों के आने पर पाबंदी लगाने की खातिर तैनात सुरक्षा बलों और पुलिसकर्मियों को भी हटा लिया गया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top