Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

HC का फैसला, मरीना बीच पर ही होगा करुणानिधि का अंतिम संस्कार

Publish Date: August 08 2018 11:15:11am

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मद्रास हाईकोर्ट का फैसला आ गया है। तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि का अंतिम संस्कार मरीना बीच पर ही किया जाएगा। मद्रास हाई कोर्ट ने राज्य सरकार के विरोध को खारिज करते हुए करुणानिधि की अंत्येष्टि मरीना बीच पर करने की इजाजत दे दी है। बता दें कि डीएमके ने दिवंगत सीएम का मरीना बीच पर अंतिम संस्कार के लिए याचिका दाखिल की थी।

राज्य सरकार ने याचिका का विरोध करते हुए प्रोटोकॉल का तर्क दिया था। राज्य सरकार के वकील ने कोर्ट को बताया कि पूर्व सीएम की अंत्येष्टि मरीना बीच पर नहीं किया जा सकता है लेकिन हाई कोर्ट ने इसे नहीं माना। अब डीएमके प्रमुख करुणानिधि की अन्त्येष्टि मरीना बीच पर ही होगी।

मामले में तमिलनाडु सरकार ने जवाबी हलफनामा दाखिल किया था। सरकार ने कोर्ट में कहा कि दिवंगत करुणानिधि ने अपने मुख्यमंत्रीत्व काल में प्रोटोकॉल मैन्युअल को समझने के बाद पूर्व सीएम जानकी रामचंद्रन के लिए मरीना बीच पर जमीन का आवंटन नहीं किया था। सरकार का तर्क है कि पूर्व मुख्यमंत्रियों का मरीना बीच पर अंतिम संस्कार नहीं किए जाने की परंपरा है। राज्य सरकार के वकील ने कोर्ट में कहा की डीएमके इस मामले के जरिए अपना राजनीतिक अजेंडा साधने की कोशिश कर रही है। डीके चीफ पेरियार द्रविड़ मूवमेंट के सबसे बड़े नेता थे क्या उनकी समाधि मरीना बीच पर बनी?

इससे पहले हाई कोर्ट ने ट्रैपिक रामास्वामी, के बालू और दुरूईसामी की मरीना बीच पर निर्माण को प्रतिबंधित करने वाली याचिका को खारिज कर दिया। कोटज़् में याचिकाकताज़् ट्रैफिक रामास्वामी ने मरीना बीच पर निर्माण रोकने वाली याचिका वापस लेने को तैयार हो गए। इसके बाद हाई कोर्ट के कार्यकारी चीफ जस्टिस ने याचिकाकताज़् के वकील को मामला वापस लेने को कहा। 

हाई कोटज़् ने याचिकाकताज़् के वकील को मरीना बीच पर दिवंगत करुणानिधि की समाधि बनाने देने को लेकर एक शपथपत्र दाखिल करने को कहा है। कोटज़् ने कहा कि याचिकाकताज़् शपथपत्र में यह दशार्एं कि उन्हें मरीना बीच पर पूर्व सीएम की समाधि से कोई दिक्कत नहीं है। इसके बाद वकील ने कोर्ट के सामने मेमरैन्डम दाखिल किया। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top