Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दलित आंदोलन को लेकर मध्य प्रदेश सतर्क, भिंड, मुरैना, ग्वालियर में धारा 144

Publish Date: August 08 2018 12:20:54pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मध्य प्रदेश में आगामी 9 अगस्त को प्रस्तावित दलित आंदोलन को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट हो गया है। इस आन्दोलन को देखते हुए ग्वालियर जिले में 13 अगस्त तक धारा 144 लागू कर दी गई है जबकि भिंड जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद की जा सकती हैं।

दरअसल, ग्वालियर चंबल में 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुए उपद्रव के बाद दलित वर्ग के लोगों पर दर्ज केसों को वापस लेने की मांग के लिए आंदोलन की तैयारी है। इसके चलते ग्वालियर में बुधवार की सुबह 6 बजे से धारा 144 लागू करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। प्रदेश के उन इलाकों में पुलिस पहले से ही सतर्क हो गई है जहां पिछली बार हुए आंदोलन के चलते भारी हिंसा हुई थी।

भिंड के कलेक्टर ने 9 अगस्त को संभावित आंदोलन की चेतावनी के मद्देनजर इंटरनेट सेवाएं बंद करने के लिए पत्र लिखा है। कलेक्टर आशीष गुप्ता ने गृह विभाग से 8 अगस्त की रात से 10 अगस्त सुबह छ: बजे तक इंटरनेट सेवाओं को बंद करने के लिए आग्रह किया है। सोशल मीडिया के दुरुपयोग पर पाबंदी लगाने के लिए और किसी भी भड़काऊ पोस्ट को रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं को बंद करने का कलेक्टर ने यह निणज़्य लिया है।

प्रशासन की ओर से मिली खबर में बताया गया है कि भिंड में इंटरनेट सेवाएं बंद की जा सकती हैं। कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता ने कहा कि गुरुवार को धारा 144 लागू करेंगे। कलेक्टर ने इंटरनेट सेवाएं बंद करने के लिए गृहविभाग को पत्र लिखा है। वहीं मुरैना में बुधवार यानी आज से ही धारा 144 लगा दी गयी है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


शादी के बंधन में बंधे साइना नेहवाल और पी. कश्यप, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के दो स्टार बैडमिंटन खिल...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top