Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

करूणानिधि को श्रद्धांजलि देने उमड़ा जनसैलाब, पुलिस के लाठीचार्ज से मची भगदड़ में 2 की मौत, दर्जनों घायल 

Publish Date: August 08 2018 03:01:30pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारतीय राजनीति के मजबूत स्तंभ माने जाने वाले तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और द्रमुक प्रमुख एम करुणानिधि का मंगलवार को निधन हो गया। ए पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे एम करुणानिधि काफी समय से बीमार चल रहे थे। करुणानिधि 94 साल के थे। 

28 जुलाई को उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें चेन्नई के कावेरी कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मगर मंगलवार की शाम 6 बजकर 10 मिनट पर करुणानिधि का निधन हो हो गया। 

वो एक मजबूत व्यक्तित्व के मालिक थे और महान राजनीतिज्ञ थे। उनके निधन के बाद भारतीय राजनीति में शोक की लहर दौड़ पड़ी। करूणानिधि के निधन पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित तमाम नेताओं ने शोक जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। 

तमिलनाडु सरकार ने विपक्षी द्रमुक को उसके दिवंगत नेता पूर्व मुख्यमंत्री एम. करूणानिधि को दफनाने के लिए मरीना बीच पर जगह देने से इनकार कर दिया और उसे इसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री सी राजगोपालचारी और के कामराज के स्मारकों के समीप जगह देने की पेशकश की। सरकार के इस कदम पर विवाद पैदा हो गया है और अब यह मामला मद्रास हाईकोर्ट तक पहुंच गया है, जिस पर आज 8 बजे सुनवाई हुई. डीएमके की याचिका पर मद्रास हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के बाद फैसले में कहा कि करुणानिधि को मरीना बीच पर दफनाया जाएगा. बता दें कि एआईडीएमके सरकार ने मरीना बीच पर दफनाए जाने की इजाजत नहीं दी थी, जिसके बाद डीएमके ने हाईकोर्ट का रुख किया था। 

आज शाम चार बजे करुणानिधि की अंतिम यात्रा निकाली जाएगी. 

राजाजी हॉल के बाहर हजारों की संख्या में समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस लाठीचार्ज में मची भगदड़ से 2 लोगों की मौत हो गयी है और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। 

एमके स्टालिन ने लोगों से शांत रहने की अपील की। उन्होंने कहा-मैं अपने लिए कुछ नहीं चाहता। मैं सिर्फ करुणानिधि के लिए श्रद्धाजंलि चाहता हूं। जो लोग सत्ता में हैं वे हंगामा करवाना चाहते हैं लेकिन आप सबने काडर की हिम्मत दिखाई है। मैं आप सबसे शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top